जगदलपुर

Naxalites News: हिड़मा में कैंप निर्माण से नक्सली परेशान…स्वतंत्रता दिवस से 48 घंटे पहले छात्र की हत्या

Naxalites News: आईजी बस्तर सुंदरराज पी ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है, लेकिन नक्सलियों के नापाक इरादे ध्वस्त हो जाएंगे....

जगदलपुर,Naxalites News:  कुख्यात नक्सली हिड़मा के गांव में सुरक्षा बल का कैंप बनाये जाने से नाराज नक्सलियों ने मंगलवार को स्कूली छात्र सोयम शंकर की हत्या कर दी. इससे एक सप्ताह पहले इसी गांव में उनके भाई सोयम सीताराम की भी नक्सलियों ने हत्या कर दी थी. एक सप्ताह के अंदर एक ही परिवार में दो भाइयों की हत्या के बाद उसके पिता सोयम धुड़वा ने परिवार समेत गांव छोड़ दिया है. एसपी किरण चव्हाण ने घटना की पुष्टि की है.

नक्सलियों के आधार क्षेत्र में सुरक्षा बल के लगातार बढ़ते पैठ के बाद नक्सली अब अपना आधार बचाने निर्दोष ग्रामीणों को निशाना बना रहे हैं। आईजी बस्तर सुंदरराज पी ने बताया की स्वतंत्रता दिवस से 48 घंटे पहले 16 वर्षीय स्कूली छात्र की हत्या कर नक्सली क्षेत्र में अपना वर्चस्व दिखाना चाह रहे हैं, पर नक्सलियों के कुत्सित इरादों को ध्वस्त कर दिया जाएगा।
naidunia_image

बस्तर में सुरक्षा बल ने 100 से अधिक नक्सलियों को अब तक मारा

उन्‍होंने बताया कि जनवरी से लेकर अब तक बस्तर में सुरक्षा बल ने 100 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है, इस बौखलाहट में अब नक्सली ग्रामीणों को निशाना बना रहे हैं, लेकिन सुरक्षा बल नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने तैयार है और शीघ्र ही नक्सलियों का समूल सफाया कर दिया जाएगा।

मृतक संस्कार में सम्मिलित होने आया था छात्र

सात दिन पहले सोयम धुड़वा की बहु की मृत्यु हुई थी। धुड़वा का बेटा पालनार में अपनी चाची के साथ रहता था और भाभी के मृत्यु संस्कार में सम्मिलित होने आया हुआ था। अंतिम कार्यक्रम करके वापस पालनार जाते समय पूवर्ती और टेकलगुड़ा के बीच नक्सलियों ने दौड़ा-दौड़ाकर जान से मार दिया। ग्रामीणों ने इस घटना को निंदनीय बताते कहा है कि पुलिस मुखबिर का झूठा आरोप लगाकर निर्दोष आदिवासी बच्चों को नक्सलियों ने मारा है।

Pooja Singh

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार हूं।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर).

Related Articles

Back to top button